Best shirt style tricks in hindi

Best shirt style tricks in hindi

क्या आप खुद को और भी ज्यादा handsome और stylish  बनाना चाहते हैं, क्या आप चाहते हैं कि आप आपके group में सबसे ज्यादा notice किये जायें ।

अगर आपका जवाब हाँ है, तो ये article आप ही के लिऐ है । इस article के अंत तक आप जान चुके होंगे वो men's dressing tips जिनकी मदद से आप आसानी से खुद को और भी ज्यादा handsome और आकर्षक बना पायेंगे ।

तो नमस्ते दोस्तों, ये है हमारी men's style tips in hindi और best shirt style tricks



Shirt's, जी हाँ ये एक ऐसा piece of clothing है जो एक आम इंसान को भी एक fashion model के जैसे दिखा सकता है, पर इसके लिऐ आपको ये पता होना चाहिऐ कि आप shirt's के साथ खुद को किस तरह smart और handsome बना सकते हैं ।

आपको इन्हीं कुछ बातों को समझाने के लिऐ यहाँ प्रस्तुत की गईं हैं कुछ ऐसे men's dressing style tips जो आपको मदद करेंगी, आपका fashion game ऊपर ले जाने में, इन सभी best shirt style tricks को follow कर के आप सभी में अपनी एक अलग पहचान बना सकते हैं ।

Best shirt style tricks in hindi -

तो हमारी सबसे पहली best shirt style उन लोगों के लिऐ है, जो रंगों को लेकर confusion में रहते हैं ।
ये बहुत आसान है, देखिऐ अगर आप एक Office में काम करते हैं तो आपको ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है ।
           आप simple white shirt और simple blue shirt को चुने, क्योंकि ये दोनों ही रंग लगभग सभी offices में allow होते हैं । लेकिन कुछ जगहें ऐसी भी होती हैं जहाँ ज्यादा discipline को महत्व नहीं दिया जाता है तो वहां आप lite pink और lite gray रंग की shirt भी पहन कर जा सकते हैं ।



जी, तो ये बात हुई office workers और employees की लेकिन अगर आप कॉलेज के student हैं तो आपके लिऐ यहाँ पर बहुत variety होती हैं ।

 college student's के लिऐ ये बहुत जरूरी हो जाता है कि आप अपने fashion sense को अभी से improve करें क्योंकि अगर आप खुद को unattractive दिखायेंगें तो आप किसी interview में भी पसंद नहीं किये जायेंगे, न ही कहीं और लोग आपको पसंद करेंगे ।

अगर आप उन लोगों में से हैं जिनके पास किसी भी प्रकार की shirt अब तक नहीं है तो ये आपकी सबसे बडी गलती रही है पर अब आपको अपनी इस गलती को सुधार लेना चाहिऐ ।

वे लोग जिन्हें समझ नहीं आ रहा है कि पहले किस shirt को खरीदें ।

उनको सबसे पहले एक simple blue shirt लेनी चाहिऐ, अगर आपके पास blue shirt है तो आपको white shirt और black shirt लेनी चाहिऐ, इसके बाद ही आपको trends और verity की ओर देखना चाहिऐ । एक handsome व्यक्ति हमेशा classy दिखने की ओर ध्यान देता है, यही बात आपको ध्यान में रखनी चाहिऐ ।




इनके अलावा जिन लोगों को patterned shirt's पसंद हैं उन्हें बडे patterns से परहेज करना चाहिऐ साथ ही ऐसी shirt's से भी दूर रहना चाहिऐ जिनमें तीन या तीन से अधिक प्रकार के रंग के patterns हों ।

आपको ऐसे patterns को choose करना चाहिऐ जो दिखने में छोटे, classy और minimal हों और अगर हो सके तो monochrome patterns को ही चुने ।

ये selection आपको बहुत ही ध्यानपूर्वक करना चाहिऐ वरना आप एक सतरंगी इंद्रधनुष जैसे या फिर सुन्दर से पंछी जैसे नज़र आयेंगें ।



Patterned shirt's में आप polka dots या check's जैसे patterns को ही चुनें ।

आपको ये ध्यान रखना चाहिऐ कि shirt's का use आप खुद को और भी ज्यादा handsome, smart और attractive बनाने के लिऐ कर रहे हैं इसलिऐ कुछ अतरंगी सा न पहने, हमेशा classy shirt's ही चुनें।

अगर आप खुद के लुक को 10 लेवल ऊपर ले जाना चाहते हैं तो आपको बस एक छोटा सा काम करना होगा, और आपकी shirt का लुक भी आपके handsome लुक के साथ 10 लेवल ऊपर चला जायेगा।

 best shirt style में आपको हमेशा ये ध्यान रखना चाहिऐ कि आप अपने hand sleeves को roll up करें, जी हाँ ये छोटा सा काम ही आपको कई गुना ज्यादा बहतर दिखायेगा ।



 आप ये काम केवल दो steps में ही करें, ज्यादा clarity के साथ करें ।

कुछ लोगों को ये भी जानने की इच्छा होगी की हम किस प्रकार की shirt को कैसे pair करें ।
ये काफी आसान है -
जब आप फॉर्मल शर्ट को पहन रहे हैं तो आप उसे  black or gray pant के साथ आसानी ये pair कर सकते हैं, इसके साथ आप पहने एक black formal shoes और आपका फॉर्मल लुक पूरा हो जायेगा ।

इसी प्रकार जब आप एक semi formal occasion पर जा रहे हैं तब आप pants या chinos को अपनी shirt के साथ pair करें । अगर आप किसी night semi formal occasion के लिऐ जा रहे हैं तो आपको maroon colour की शर्ट black pant के साथ pair करना चाहिऐ, ये सच में आपको बहुत ज्यादा अलग और handsome दिखाऐगी ।
Casual outfits में आप shirt के साथ denim jeans पहन सकते हैं और चाहें तो short's के साथ भी पहन सकते हैं, इसके साथ में पहने कोई flip flops or sneakers और आप लगेगें एक दम Hero no.1 ।



इसी के साथ ये आपके तीनों लुक कवर हो गये हैं ।

अब सबसे अहम बात, किसी भी outfit में सबसे important होता है fitting of outfit और चाहे आप कई हजार रूपया खर्च कर रहे हो, लेकिन अगर आपकी shirt आपको fit नहीं आती तो आपके सारे पैसे सिर्फ एक कपडे का टुकडा बन कर रह जायेंगे ।



आपको हमेशा slim fit shirt's अपने wardrobe में रखनी चाहिऐ । अगर आप सच में अपने लुक को लेकर serious हैं तो आपको हमेशा अपने tailor को अपना best friend बनाना चाहिऐ । जिससे shirt आपको perfect fit आये ।

अपनी shirt को chest and shoulders पर हल्का सा tight, chest के नीचे free तथा arms पर tight रखें ।
अगर आप shirt को tuck in करना पसंद करते हैं तो आप नीचे से straight cut भी करवा सकते हैं लेकिन अगर आप open लुक पसंद करते हैं तो आप round cut करवायें, ध्यान रखें की ये shirt's हैं तो आप class maintain करें, apple cut या इस प्रकार के कट्स से बहुत दूर रहें ।



इसके अलावा अगर आप office के लिऐ shirt's लेते हैं तो इस बात का ख्याल रखे की उसमें किसी प्रकार के check's और pocket's न हो ।

जब बात आती है shirt के मटेरियल की तो आप cotton fabric या Lycra fabric को चुनें लेकिन अगर मौसम गर्मी का है तो आप मेरी favorite fabric को ही चुने जो है - लेनिन मटेरियल।

अगर आप shirt's और dressing के बारे में ऐसे और भी Articles पढ़ना चाहते हैं तो आप कमेंटबॉक्स में बतायें साथ ही Fashion - dressing, grooming, personality development, life skill's, self improvement, personal care से जुड़े अगर आपके मन में कोई भी सवाल हैं तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं, आप मेरे social handles पर आकर भी मुझे Direct message कर सकते हैं, मैं आपका जवाब जरूर दूंगा ।

अगर आपको ये जानकारी useful लगी तो इसे share करें, Thank you ❤



Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Best shoes for boys - बॉयज शूज in hindi

Top 09 best premium Perfume's For indian Men In Hindi ( 2019 )

Top 10 Grooming Tip's For Men's (june 2019) in hindi