Men's fashion guide


Men's fashion guide ( basics about fashion dressing ) ( मैन्स फैशन टिप्स )


Fashion - एक ऐसा शब्द, जिसके दिमाग में आते ही लोगों के मन में उन सुपर मॉडल्स के ख्याल आने लगते है जो स्टेज पर बहुत ही different-different types के looks में एक दम amazing नज़र आते हैं ।

लेकिन जो amazing effect उनका हम सभी लोगों पर पड़ता है उसका उनके उस outfit से कोई मतलब नहीं होता है।


जी हाँ, उन सभी फैशन मॉडल्स का key factor उनका confidence और overall appearance होता है, वो लोग भी back stage एक normal dressing ही apply करते हैं जो शायद हम सभी लोग करते हैं ।

लेकिन उनकी stage पर पहनी गयी outfits के पीछे लोग पागल हो जाते हैं और सोचते हैं कि अगर मैं भी same dressing adopt करूं तो, मैं भी एक फैशन मॉडल जैसे नज़र आऊंगा ।

लेकिन मेरे भाई आप लोग ये भूल जाते हैं कि आपको अभी outfit लेकर stage पर नहीं जाना है, आप और हम सभी एक normal routine के हिसाब से चलते हैं including the - fashion model's


वो outfits को promote करने के लिऐ बुलाये जाते हैं और उसी से उनकी income होती है, उसके अलावा वो भी हम जैसे normal dressing करते हैं ।



लेकिन आपने notice किया होगा कि real life में भी कुछ बहुत कम लोग हमेशा handsome लगते हैं क्योंकि उनके होते हैं कुछ Learning or guiding source's ।

जहाँ से वो लोग अपना Fashion sense gain करते हैं, जो आप भी कर सकते हैं और everyday life में खुद को super smart बना सकते हैं through reading this - men's fashion guide ( 2019 - in hindi )


Men's fashion guide ( मैन्स फैशन टिप्स ) -




तो नमस्ते दोस्तों, मैं एक बार फिर से एक बहुत ही Amazing Article लेकर आया हूँ जो कि हैं - Men's fashion guide, ऐसे लोगों के लिऐ जो चाहते हैं खुद को smart & awesome बनाना ।


1. जब बात आती है dressing की तो यहाँ Trends का change होना हमेशा लगा रहता है ।

लेकिन Trends भी दो प्रकार के होते हैं ।


(a)   Temporary trends -  ये ऐसे fashion trends होते हैं जो काफी funky होते हैं, साथ ही इस type के trends बहुत ज्यादा समय तक exist नहीं करते हैं ।

यही कारण है कि जब तक लोगों को इनके बारे पता लगता है और लोग इन्हें अपनाने के लिऐ हजारों पैसें डालते हैं तब तक ये off season हो जाते हैं ।


जिससे आपके पैसों का नुकसान हो जाता है ।

(b)    evergreen or long term trends - मेरा recommendation हमेशा इसी प्रकार के Trends में से होता है। क्योंकि ये होते हैं कुछ minimal, classy or evergreen trends ।


अापको हमेशा अपनी dressing class maintain करते हुऐ इस प्रकार के fashion trends follow करने चाहिऐ ।

ये होते long term existing trends इसलिऐ अगर आप इनमें अपने कीमती पैसे डालते हैं तो उनकी कीमत अच्छे से वसूल हो जाती है ।




इसका एक example है jeans, जी हाँ आप मेरे English fashion blog के सभी Articles देख लें।

मैनें हमेशा सभी को सबसे पहले simple dark blue jeans ही suggest किया है और damage jeans से दूर रहने को कहा है ।


क्योंकि dark blue, dark black, gray ये कुछ simple basic jeans हमेशा trends में रहने वाले clothes हैं ।

लेकिन अगर temporary trends की बात करें तो - heavy ripped jeans, stickers or blocks containing jeans, extra short और four pockets jeans ऐसे ही temporary fashion clothes हैं ।


इसलिऐ हमेशा class और simplicity पर focus करें ।

2. Color selection - men's fashion guide करते वक्त सभी बड़े fashion experts, color combinations और color selections पर ज्यादा ध्यान देने को कहते हैं ।







लेकिन फिर भी लोग ऐसे color's choose करते हैं जिससे उनके looks पूरी तरह से spoil हो जाते हैं ।

अगर आपको color combination के rules के बारे ज़रा भी जानकारी नहीं है तो, आपको हमेशा light and deep color का combination करना चाहिऐ ।


लेकिन ये बस एक advice है color selection and color combination के topic पर मैं जल्द ही Articles डालूंगा । जिनसे आपकी सारी problems अच्छे से solve हो जायेंगी ।

Men's Fashion guide में आपको ये बात ध्यान रखनी चाहिऐ कि sober and simple color's को ज्यादा चुनें जैसे कुछ basic color's  -

Black 
Gray 
Brown 
Blue
Navy blue 
White

यही होती है smart choice ।


3. Perfect fitting -  fashion dressing का base अगर कुछ है तो वो है - perfect fitting of clothing ।
मैंने ऐसे भी लोगो को देखा है जो कि हजारों रूपये अपने कपड़ों में उड़ाने के बाद भी वैसे ही नज़र आते हैं क्योंकि वो लोग कपड़ों को मॉडल्स के ऊपर देखते हैं,  खुद के लिऐ कैसी fitting and cutting करवायी जाये इसके बारे में उन्हें पता नहीं होता है ।




आपको अपने tailor को सबसे पहले अपना अच्छा दोस्त बनाना चाहिऐ और अपने body measurements को जानना चाहिऐ ।


यूं ही कुछ भी पहन लेना एक बहुत बड़ी गलती है इसे सुधारें ।


4. keep neatness and clarity - आपको सिर्फ कपड़े लेने और पहनने तक ही नहीं करना है ।
अपने कपड़ों की quality maintain करने पर भी आपको ध्यान देना चाहिऐ ।

अगर कोई एक कपड़ा किसी पार्टी में आपको smart and handsome दिखा रहा है तो उस कपड़े की care करना भी आपका फर्ज बनता है ।




आपको अपने dressing item's  से प्यार करना चाहिऐ उनकी neatness पर ध्यान देना चाहिऐ ।


जिससे वो कपड़ा साल भर बाद भी एकदम नया दिखे और आपको भी handsome दिखाये ।


इसके अलावा कपड़े पहनते वक्त भी एक gentle man जैसे कुछ बातों का ध्यान रखा करें, collar को ऊपर करना या फिर बिना ironing के कपड़े पहनना ।


ये सब बहुत ही बड़ी गलतियाँ होती हैं जो आपकी पूरी charm बिगाड़ देतीं हैं ।


तो यही हैं कुछ ऐसी छोटी-छोटी गलतियाँ जो बहुत बड़ी problem create करती हैं आपको handsome दिखने से, तो इन पर ध्यान दिजिऐ और अपना fashion game smartly खेलिये ।




गर आप men's fashion guide के बारे में ऐसे और भी Articles पढ़ना चाहते हैं तो आप कमेंटबॉक्स में बतायें साथ ही Fashion - dressing, grooming, personality development, life skill's, self improvement, personal care से जुड़े अगर आपके मन में कोई भी सवाल हैं तो आप कमेंट्स में पूछ सकते हैं, आप मेरे social handles पर आकर भी मुझे Direct message कर सकते हैं, मैं आपका जवाब जरूर दूंगा ।


अगर आपको ये जानकारी useful लगी तो इसे share करें, Thank you ❤

Comments

  1. Thanks for sharing a nice blog!! Your written content is very impressive. Here we got much info about Men's lifestyle. Kidoriman is one of the famous Japanese style outfits provider. Must visit us!!

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Top 10 Grooming Tip's For Men's (june 2019) in hindi

best deo for man in india with price

Best shoes for boys - बॉयज शूज in hindi